Menu
blogid : 24335 postid : 1321219

उत्तर प्रदेश और योगी सरकार

Zindagi Ka Safar
Zindagi Ka Safar
  • 22 Posts
  • 19 Comments

एक और नयी सरकार बीजेपी की,एक नयी सोच वाली सरकार और शायद एक नयी वयव्था वाली सरकार.हिन्दू लोग बहुत खुश है की अब राम मंदिर बनने में कोई रुकावट नहीं आएगी और कही न कही मुसलमान डरे हुए है की अब उनका क्या होगा.यह सरकार कहीं उन्हें या उनके परिवार को कोई नुकसान तो नहीं पहुचायेगी. उनका ऐसा सोचना सही भी है क्योंकि आज के मुख्यमंत्री की छवि मुसलमानो का विरोध करने वाले योगी के तौर पर ही बनी हुई है.मुझे लगता है मुसलमानो को योगी जी को थोड़ा समय देना चाहिए, एक कहावत है की जब ताकत आती है तो अपने साथ बहुत सारी जिम्मेदारियां भी लाती है. मोदी जी ने एक बिगड़े हुए बच्चे को पूरा प्रदेश दिया है सँभालने को.पर अगर हम नजर डालें तो क्लास का सबसे शरारती बच्चा सबसे अच्छा काम करके दिखाता है शायद योगी जी से यह उम्मीद की जा सकती है.
हमारे एक टीचर थे वह हमे अक्सर कहते थे की अगर किसी देश को बर्बाद करना है तो उसकी नौजवान पीढ़ी को जीवन की सारी सुविधाएं कुछ समय तक बिना मांगे दे दो यह स्तिथि उसके मेहनत करने की आदत और सोचने समझने की ताकत दोनों को ख़तम कर देगी,और फिर उससे वह सब कुछ छीन लो तब उस देश को बचाना बहुत मुश्किल हो जायेगा.
आज तक मुसलमान ऐसी सरकारों को देखती आयी है जो उन्हें अपंग बच्चे की तरह रखती थी, की उन्हें यह भी दे दो, उन्हें वह भी दे दो. उनके खिलाफ कोई कुछ बोलेगा नहीं अगर वह किसी से लड़ कर आये या मार कर आये तो उन्हें कोई कुछ कहेगा नहीं. आज मुस्लमान को यह समझना होगा की अगर उन्हें हिन्दूओ के साथ कदम से कदम मिला कर चलना है तो उन्ही के जैसे रहना होगा, दुसरो से नही खुद के भविष्य के लिए लड़ना होगा. समझना होगा की पिछली सरकारें उनके भले के लिए नहीं अपने भले के लिए उनका इस्तेमाल कर रही थी. अगर मेरी बात गलत है तो इतने सालों में आज भी मुसलमान इतना गरीब और लाचार क्यों है,क्यों आज भी वह लोग बूचड़खाने,कशीदाकारी जैसे कामो, जिसमे बे-इन्तहा मेहनत है और आमदनी के नाम पर कुछ नहीं है, जैसे काम करने को मजबूर है.आज मुसलमानो को समझना होगा की जब अवैध काम रुकेंगे तो हिन्दुओ और मुसलमानो दोनों की धर्मो के नौजवानों का भला होगा. आज का नौजवान वह चाहे किसी भी धर्म के हो सोचना होगा और बहुत मेहनत करनी होगी.
अयोध्या में राम मंदिर बने या मस्जिद कोई फर्क नहीं पड़ता पर एक अच्छा प्रदेश, एक अच्छा देश बनना बहुत जरुरी है और इसमें सब धर्मो का समावेश भी आवश्यक है..

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh