Menu
blogid : 24335 postid : 1293620

देश को बदलना है तो हमें बदलना होगा…

Zindagi Ka Safar
Zindagi Ka Safar
  • 22 Posts
  • 19 Comments

अगर आज बात करने कोशिश की जाये या कुछ लिखने के बारें में सोचा जाये तो एक ही विचार मन में आता है नोटबंदी. आज दिल और दिमाग कुछ और न तो सोच पाता है और न ही किसी और सब्जेक्ट पर बात कर पाता है.
जितने लोग उतनी बातें, बहुत से लोग साथ है मोदी जी के और बहुत से लोग इतना नाराज़ है की बस उनका बस नहीं चल रहा, नहीं तो वह आज ही यह सरकार गिरा दें. लोग बहुत परेशान है और परेशानी बढ़ती ही जा रही है जैसे जैसे दिन बीत रहे है, कोई हल ही नहीं निकल पा रहा,कोई रास्ता ही नज़र नहीं आ रहा क्या करें ?
मोदी ने तो कदम उठाने से पहले हमसे पूछा ही नहीं और न ही ऐसा किया की १००० पहले रोके देता और ५०० बाद में लाइफ थोड़ी तो आसान हो जाती इस तरह के बेवकूफना ऐलान के बाद. बात भी ठीक है, पर अब क्या ? अब तो जो होना था हो गया, नोट बंद है सारे.
तो करना क्या है गालियां दे सरकार को या जुट जाये सरकार के साथ जिससे सरकार का तो पता नहीं, पर आम आदमी और गरीब आदमी की लाइफ कुछ आसान हो जाये.
लोग कह रहे है की मोदी के न तो दिल है और न ही दिमाग, न देश का सोचा और न ही गरीब का. तो में उन लोगो से सिर्फ यही कहना चाहुगी की जिस तरह कांग्रेस को ६० साल दिए और केजरीवाल को ५ साल तो मोदी को भी तो आप लोगो ने ही दिए है न ५ साल, तो उन सालों में से मोदी आपसे ५० दिन मांग रहे है तो दे दीजिये न, शर्त और बिनती यही है की समय दें, तो उसके साथ तन-मन से लग जाये इस देश की व्यवस्था को बदलने में और अगर नहीं बदलती तो गिरा दीजिये मोदी जी की सरकार को. हमने ही तो दी है न ताक़त ऐसे निर्णय लेने की तो ५ साल बाद छीन लेगे पर तब तक साथ दीजिये. मैं कभी बीजेपी का साथ देने के लिए नहीं कहती पर मोदी का साथ दीजिये बस.
अपना सारा गुस्सा, सारी नाराज़गी कुछ दिनों के लिए किनारे पर छुपा दीजिये कही.
क्या पता आप लोगो ( भारतीयों ) के साथ देने से यह देश या तो गर्त में चला जायेगा या फिर इतना ऊँचा उठ जायेगा की हर तरफ सिर्फ और सिर्फ भारत ही चमकता हुआ दिखाई देगा जैसे सोना (गोल्ड) चमकता है तपने के बाद.
जब सरकार की तरफ से यह निर्णय आया था तो बहुत लोगो ने इस निर्णय की तारीफ की थी पर जैसे जैसे समय बीतता जा रहा है लोगो में आक्रोश बढ़ रहा है क्योंकि हमने तो मोदी जी को बड़े लोगो का काला धन बाहर लाने को कहा था पर वह तो हमारे आपके घर में जो काला धन है उसे भी निकाल रहे है. क्योंकि अगर सच्चाई देखें तो मद्यम वर्ग भी थोड़ा ऊपर नीचे करके काला धन तो छिपाये है ही वह करोड़ो में नहीं होता वह सिर्फ हज़ारों या कुछ लाखों में सिमटा होता है, जिससे या तो ज़मीन लेने की सोच होती है या बेटी की शादी करने का खवाब या फिर बीवी के लिए गहने बनवाने की एक प्यारी सी ख्वाहिश.कही एक छोटा सा मकान बनाने की भी. अब उसका क्या वह भी देना पड़ेगा न, और सबसे बड़ी बात की यह मध्यम वर्ग किसी भी देश का ६०-७० % हिस्सा होते है बाकी या तो बहुत ज्यादा अमीर है या फिर बहुत ज्यादा गरीब. मोदी जी ने कहा था में देश का विकास करुगा और उसे भ्रस्टाचार मुक्त बनाऊँगा हमें लगा की यह अमीरों का पैसा निकालेंगे और बाहर से बहुत सारा पैसा आएगा या यही के बैंक्स से उनका रुपया निकलेगा पर अब मोदी पर गुस्सा आ रहा है की हमारा पैसा निकालने को तो नहीं बनाया था प्रधानमंत्री.वैसे भी हम भारतीयों की आदत है की हम यह तो सोचते है की हर घर में एक भगत सिंह होना चाहिए और उसे गलत के लिए अपनी आवाज़ उठानी चाहिए पर वह भगत सिंह हमारे घर में नहीं होना चाहिए, दूसरे के घर का बच्चा मरे या जिए हमें क्या हमारी ज़िन्दगी सुकून से ही चलनी चाहिए जिसकी आदत हमें कांग्रेस ने इस ६० सालों में अच्छे से डाल दी है. तो शायद अब जागने का टाइम आ गया है,मेहनत करने का टाइम आ गया है,और देश के लिए जीने का टाइम आ गया है, बस जरुरत है तो आप जैसे देश पर मर मिटने वाले देश भक्तों की और देश की व्यवस्था को बदलने में आपके सहयोग की. यह चीजे मिल जाये तो देश के हालात भी बदलेगे और व्यवस्था भी…..

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh